लोकायुक्त ने बीमा निगम ESI के क्लर्क को 5 हजार की रिश्वत लेते दबोचा

लोकायुक्त ने बीमा निगम ESI के क्लर्क शुभम गुप्ता को 5 हजार की रिश्वत लेते दबोचा

क्राइम / अपराध मध्य प्रदेश

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में आए दिन रिश्वतखोर अधिकारी-कर्मचारी घूस लेते रंगेहाथों पकड़े जा रहे हैं। इसी कड़ी में ताजा मामला शुक्रवार को ग्वालियर से सामने आया है। 

यहां कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESI) के बाबू को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा है। आरोपी बाबू शुभम गुप्ता मातृत्व अवकाश के रुके हुए वेतन के भुगतान करने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था। ग्वालियर लोकायुक्त टीम की कार्रवाई चल रही है।

क्या है पूरा मामला ?

जानकारी के मुताबिक, नौगजा रोड शिंदे की छावनी निवासी सपना पत्नी गिरीश पाल बिजली कंपनी में संविदा पर पदस्थ है। इन्होंने मातृत्व अवकाश (मैटरनिटी लीव) लिया था। जिसके चलते उनका वेतन रुक गया था। लेकिन वेतन को लिपिक शुभम गुप्ता निकाल नहीं रहा था। भुगतान करने के एवज में 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। महिलाकर्मी ने इसकी शिकायत ग्वालियर लोकायुक्त से की।

आरोपी को रिश्वते लेते दबोचा

ग्वालियर लोकायुक्त टीम ने महिलाकर्मी की शिकायत दर्ज की गई। लोकायुक्त टीम ने शुक्रवार को सपना पाल को रिश्वत देने के लिए शुभम के पास भेजा। सपना ने जैसे ही शुभम को 5 हजार रुपए दिए, तभी लोकायुक्त टीम ने उसे दबोच लिया। साथ ही रिश्वत के 5 हजार रुपए भी बरामद कर लिए। इसके बाद उसके हाथ धुलाए गए तो उसके हाथ रंग गए। इसके बाद लोकायुक्त टीम द्वारा आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाटार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *